Budget 2024: बजट पर शीर्ष व्यापारी संगठन CTI का रिएक्शन, क्या कहा ?

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (24 जुलाई 2024): बजट 2024-25 पेश होने के बाद से ही चर्चा में है। जहां एक तरफ केंद्र सरकार इस बजट को विकसित भारत की तरफ मजबूत कदम बता रही है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष इस बजट से काफी निराशा जता रही है। इस बीच दिल्ली में व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

CTI ने बजट को लेकर काफी निराशा व्यक्त की है। CTI ने मोदी सरकार 3.0 के बजट से टैक्स स्लैब में बदलाव, बुजुर्ग करदाताओं को राहत, छोटे कारोबारियों को कम ब्याज दरों पर लाने की उम्मीद थी। बता दें कि CTI ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर सुझावों को बजट में शामिल करने की अपील की थी। CTI के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट राजनीति से प्रेरित लगता है। गोयल ने कहा कि “मोदी सरकार ने आंकड़ों की बाजीगरी की है। पिछले 10 साल से इनकम टैक्स के स्लैब में बदलाव नहीं हुआ। उनकी मांग थी कि 2.5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख कर दिया जाए। इनकम टैक्स सीमा बढ़ने से मिडिल क्लास के लाखों कर दाताओं को लाभ होता।” CTI ने कहा कि छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए केंद्र सरकार की मुद्रा योजना में ज्यादा ब्याज देना पड़ता है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।