Delhi News: पटेल नगर में करंट लगने से UPSC के छात्र की मौत

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जुलाई 2024): दिल्ली के पटेल नगर( Patel Nagar) इलाके में सोमवार को हुई वर्षा के बाद UPSC के एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है जानकारी के मुताबिक छात्र यूपीएससी की तैयारी कर रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 2:43 बजे कोतवाली रंजीत नगर में सूचना मिली की पावर जिम, पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक व्यक्ति बिजली के करंट लगने के कारण लोहे के गेट से चिपका हुआ है। मौके पर छानबीन के बाद पता चला कि पीड़ित लोहे के गेट में करंट के कारण चपेट में आ गया, सड़क पर पानी भी जामा था। जिसके बाद पीड़ित को आरएमएल अस्पताल में ले जाया गया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पीड़ित की पहचान 26 वर्षीय निलेश राय के रूप में हुई है। वह यहां पीजी में रहता था और यूपीएससी की परीक्षा का तैयारी कर रहा था। उक्त घटना को लेकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि “दिल्ली के पटेल नगर में एक UPSC छात्र की बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से मौत हो गई। ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है। आम नागरिकों की जान की कोई क़ीमत नहीं है ?”

आगे लिखा कि “उस बच्चे के माँ-बाप को क्या जवाब मिलेगा? सड़क पर चलने से मौत हो गई, sorry? , इस घटना मे FIR दर्ज होनी चाहिए एवं सभी ज़िम्मेदार पर तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए।”

दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा, “ये हादसा नहीं हत्या है, केजरीवाल गैंग, इस UPSC छात्र की सिर्फ इतनी सी गलती थी कि वो तुम्हारे लंदन में पढ़ने आया था, उसे नहीं पता था की यहां सिर्फ प्रेस कान्फ्रेंस से चलने वाली निकम्मी सरकार है ! देश की राजधानी में आए दिन इस तरह की घटनाएँ हो रही हैं, यहां आम नागरिकों की जान की कोई क़ीमत नहीं है !केजरीवाल गैंग पर हत्या का मुक़दमा दर्ज होना चाहिए !”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।