पेड़ काटने के मुद्दे पर दिल्ली में गरमाई सियासत, बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने AAP पर बोला हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली‌ (07 जुलाई 2024): दिल्ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और बीजेपी (BJP) के बीच विवाद छिड़ गया है। इस बार मुद्दा 1100 पेड़ काटने का है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ( Aap Spokesperson Priyanak Kakkar) ने 1100 पेड़ काटने को लेकर बीजेपी पर कई आरोप लगाए हैं और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर (Delhi BJP Spokesperson Praveen Shankar Kapoor) ने अब इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त दी है।

वहीं आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने अपने एक्स अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि भाजपा के लिए पर्यावरण के कोई मायने नहीं हैं। एक पौधा लगाते हैं उसके साथ 4 मिनिस्टर फोटो खिंचवाते हैं। Environment Performance Index में भारत 180 देशों की रैंकिंग में आख़िरी स्थान पर रहा।

दिल्ली सरकार ने बीते 4 सालों में 2 करोड़ वृक्ष लगाये। दिल्ली का ग्रीन कवर historic high पर है। पर भाजपा के LG दिल्ली के eco-sensitive zone में हज़ारों की तादात में पेड़ कटवा देते हैं। दिल्ली के LG सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद, पेड़ क्यों कटवा रहे हैं? दिल्ली वालों की cost पर किसको फ़ायदा पहुँचाना चाहते हैं?

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि दस्तावेज़ स्पष्ट रूप से साबित करते हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने न केवल पेड़ काटने के प्रस्ताव को मंजूरी दी बल्कि एलजी को भी इसे हस्ताक्षरित करने के लिए मजबूर किया यह कहते हुए कि वह इस मामले में सरकार की “निर्देश और सलाह” से बाध्य हैं।

आगे प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि सभी दस्तावेज़ जो हमने जनता के साथ साझा किए हैं उनमें आप सरकार (Aap Government) के पर्यावरण मंत्री और मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हैं। इस पर आप सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकती। मुख्यमंत्री द्वारा पेड़ काटने की अनुमति किसी अन्य परियोजना के लिए दी गई थी यह कहकर आप मंत्री और कार्यकर्ता दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे हैं।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।