DMRC और RVNL के बीच एमओयू साइन, विदेश में डिजाइन, निर्माण और परामर्श सेवाओं के प्रदाता के रूप में करेंगे काम

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 जुलाई 2024): दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) और रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने भारत और विदेश में डिजाइन, निर्माण और परामर्श परियोजनाओं के लिए परियोजना सेवा प्रदाता के रूप में सहयोग करने और संयुक्त रूप से काम करने के लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है।

इस समझौता ज्ञापन पर आधिकारिक रूप से डीएमआरसी के निदेशक (व्यावसायिक विकास) डॉ. पी.के. गर्ग (Dr PK Garg) और आरवीएनएल के परिचालन निदेशक राजेश प्रसाद (Rajesh Prasad) ने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी का उद्देश्य भारत और विदेश में आगामी परियोजनाओं में मेट्रो/रेलवे/हाई स्पीड रेल/हाईवे/मेगा-ब्रिज/सुरंग/संस्थागत भवन/कार्यशालाएँ या डिपो/एस एंड टी कार्य/रेलवे विद्युतीकरण के लिए परियोजना सेवा प्रदाता के रूप में डीएमआरसी और आरवीएनएल के संयुक्त प्रयासों को समन्वित करना है।

समझौता ज्ञापन में बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। दोनों संगठन अपनी विशेषज्ञता और क्षमताओं को साझा करके नई परियोजनाओं को विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे क्योंकि उनके पास जटिल बुनियादी ढाँचा परियोजनाओं को पूरा करने का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। डीएमआरसी और आरवीएनएल के बीच यह सहयोग भारत और विदेशों में नई परियोजनाओं को विकसित करने में मदद करेगा।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।