रियलमी ने अपनी आगामी 13 प्रो सीरीज़ में एआई और एडवांस्ड ड्युअल सोनी सेंसर के साथ अल्ट्रा क्लियर कैमरा पेश किया

नई दिल्ली, 5 जुलाई, 2024 – भारतीय युवाओं के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांडरियलमी ने जुलाई में अपनी रियलमी 13 प्रो सीरीज़ के भारत में लॉन्च के साथ पहला एआई प्रोफेशनल कैमरा स्मार्टफोन पेश किया है।

2024 में रियलमी की ओर से यह दूसरा नंबर सीरीज़ का लॉन्च है। रियलमी 13 प्रो सीरीज़ में पहला एआई प्रोफेशनल कैमरा फोन हैजिसमें डीएसएलआर स्तर के फीचर्स हैं। इस इमेजिंग पॉवरहाउस में ड्युअल सोनी सेंसर लगे हैंजो मोबाईल फोटोग्राफी का स्तर काफी बढ़ा देते हैं। इस अत्याधुनिक डिवाईस के लिए रियलमी ने सोनी के साथ गठबंधन किया हैजिसके परिणामस्वरूप रियलमी 13 प्रो सीरीज़ में सोनी की उन्नत सेंसर टेक्नोलॉजी दी गई है।

सोनी लाईट-701 सेंसर का उपयोग पहली बार रियलमी 13 प्रो सीरीज़ के मुख्य कैमरा में किया गया है। इस 50 मेगापिक्सल के 1/1.56’’ के सेंसर में 24मिमी के बराबर फोकल लैंथएफ/1.88 एपर्चरऔर ओआईएस हैजो हाई डाईनामिक रेंज के साथ डे-लाईट फोटो और काफी स्पष्ट और ब्राईट नाईट टाईम शॉट्स ले सकता है। मुख्य कैमरा की मदद करने के लिए सोनी लाईट-600 सेंसर के साथ एक और 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैजिसमें 1/1.95’’ साईज़ के साथ 73मिमी के बराबर फोकल लैंथ है। यह बेहतरीन टेलीफोटो क्षमताएं प्रदान करने के लिए डिज़ाईन किया गया है। ये ड्युअल कैमरा 3एक्स ऑप्टिकल ज़ूम, 6एक्स इन-सेंसर ज़ूम और 120एक्स डिजिटल सुपरज़ूम तक की सपोर्ट प्रदान करते हैं।

ये कैमरा 4-इन-पिक्सल फ्यूज़न टेक्नोलॉजीहाई-ट्रांसपेरेंसी ग्लास लैंसऔर लाईटवेट पेरिस्कोप डिज़ाईन जैसी खूबियों के साथ विभिन्न तरह के शूटिंग परिदृश्यों में वाईड एंगल लैंडस्केप से लेकर लंबी दूरी के कैप्चर तक शानदार इमेज क्वालिटी प्रदान करते हैं।

इनमें एक अत्याधुनिक फीचरएआई अल्ट्रा क्लैरिटी एआई लार्ज स्केल मॉडल्स का उपयोग कर रिज़ॉल्यूशन को बढ़ा देता है और ब्लर दिखने वाली इमेज को भी स्पष्ट बना देता है। यह फीचर लंबी दूरी से शॉट लेने और ज़ूम की गई इमेज कैप्चर करने के लिए बहुत उपयोगी हैऔर 10 एक्स से 30 एक्स ज़ूम रेंज के साथ इमेज लेने पर उसकी क्वालिटी खराब हो जाने की आम समस्या का समाधान करता है।

आरएडब्लू के डोमेन में एआई क्षमता वाली इमेज प्रोसेसिंग के साथ रियलमी की हाईपरआरएडब्लू एलगोरिद्म द्वारा इमेज की क्लैरिटी और डायनामिक रेंज काफी बढ़ गई हैजो ऑथेंटिक लाईट और शैडो द्वारा बिल्कुल वास्तविक परिणाम प्रदान करती है। एआई अल्ट्रा क्लैरिटी द्वारा भवनोंपौधोंफूलोंऔर बालों वाले जानवरों जैसे नियमित पैटर्न के साथ दृश्यों की बहुत शानदार प्रोसेसिंग होती हैजिससे इमेज की डिटेल और शार्पनेस में काफी सुधार होता है। यह लो रिज़ॉल्यूशन इमेज को भी काफी अच्छा बना देता हैइसलिए पुराने फोटोसोशल मीडिया इमेजया लो रिज़ॉल्यूशन के वीडियो फ्रेम को अपग्रेड करने के लिए उत्तम है।

रियलमी 13 प्रोको अपने लॉन्च से पहले ही एक स्वतंत्र थर्ड पार्टी टेस्टिंगइंस्पेक्शनऔर सर्टिफिकेशन संगठनटीयूवी रीनलैंड सर्टिफिकेशन से हाई रिज़ॉल्यूशन कैमरा सर्टिफिकेशन मिल चुका है।

ये विशेषताएं अपने सेगमेंट में अद्वितीय हैंजो व्यवहारिकता और उपयोगदोनों में ही अपने प्रतिस्पर्धियों से काफी बेहतर हैं। इसलिए इस स्मार्टफोन में चुनौतीपूर्ण शॉट्सजैसे बहुत ज्यादा जूम के साथ लिए गए या अंधेरे में लिए गए शॉट्स को भी काफी स्पष्ट और विस्तृत इमेज में परिवर्तित कर स्मार्टफोन फोटोग्राफी की सीमाएं काफी बढ़ गई हैं।

रियलमी 13 प्रो सीरीज़ 5जी में उद्योग के कई प्रथम और एआई फीचर्स आ रहे हैंजो स्मार्टफोन बाजार में नए मानक स्थापित कर देंगे। ज्यादा अपडेट्स और जानकारी के लिए हमारी वेबसाईट और सोशल प्लेटफॉर्म्स – रियलमी.कॉमट्विटरफेसबुकऔर यूट्यूब एवं फ्लिपकार्ट पर अपडेट देखते रहिए।