Delhi Lok Sabha Elections | किसका पलड़ा है भारी | B.S Vohra, President, East Delhi RWAs, Joint Front

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 मई 2024): दिल्ली लोकसभा चुनाव (Dehli Lok Sabha Elections) की सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को लोकसभा चुनाव निष्पक्ष, पार्दर्शिता और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। वहीं 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होने हैं।‌ टेन न्यूज नेटवर्क की टीम दिल्ली की जमीनी सियासी हकीकत को खंगालने की कोशिश कर रही है। बता दें इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में दिल्ली (Delhi) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के बीच इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) हुआ है और वहीं बीजेपी (BJP) अकेली अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरी है। इसी कड़ी में टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने जमीनी हकीकत को जानने के लिए B.S Vohra, President, East Delhi RWAs, Joint Front से टेलीफोनिक बातचीत की है।

टेन न्यूज के साथ टेलिफोनिक साक्षात्कार में B.S Vohra, President, East Delhi RWAs, Joint Front ने इस बार दिल्ली लोकसभा चुनाव (Delhi Lok Sabha Elections) में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस पार्टी (Congress) के बीच हुए गठबंधन पर कहा कि अधिक वोट बटोरने के लिए दिल्ली लोकसभा के सातों सीटों पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) हुआ है। और यह इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) इसलिए है कि दो पार्टियों के वोटर के अलग-अलग प्रत्याशियों को देने के बजाय इंडिया गठबंधन से एक प्रत्याशी को वोट डालने मिले ताकि इंडिया गठबंधन का प्रत्याशी जीत सके।

आगे B.S Vohra, President, East Delhi RWAs, Joint Front ने इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर कौन सी पार्टी जीतेगी इस पर बातचीत करते हुए कहा कि इस बार दिल्ली लोकसभा सीट (Delhi Lok Sabha Seats) पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के बीच इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) होने से बीजेपी पार्टी (BJP) 2014 और 19 के जैसे दिल्ली की सातों की सातों लोकसभा की सीटें नहीं निकल पाएगी। दिल्ली में इंडिया गठबंधन के कारण दो पार्टियों का एक प्रत्याशी होने पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को अधिक से अधिक वोट मिलने की उम्मीद है। इसी के चलते लग रहा है कि बीजेपी (BJP) इस बार दिल्ली की सातों सीटें नहीं निकल पाएगी। इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) दिल्ली के सातो लोकसभा सीटों में से दो से तीन सीट आराम से निकल सकता है। और बीजेपी जबकि चार से पांच सीट निकाल कर ही रह जाएगी।

दिल्ली लोकसभा की सातों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम

नई दिल्ली लोकसभा सीट (New Delhi Lok Sabha Seat) पर इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी सोमनाथ भारती और बीजेपी से प्रत्याशी बांसुरी स्वराज है।

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कमलजीत सेहरावत (Kamaljeet Sehrawat) और इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी महाबल मिश्रा (Mahabal Mishra) है।

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा (Harsh Malhotra) और इंडिया गठबंधन से आप प्रत्याशी कुलदीप कुमार (Kuldeep Kumar) को टिकट दिया गया है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) और इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) है।

उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी उदित राज (Udit Raj) और बीजेपी प्रत्याशी योगेंद्र चंदोलिया (Yogender Chandolia) है।

दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन से आप आम प्रत्याशी पहलवान सहीराम (Sahiram Pahalwan) है औ रबीजेपी प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) है।

हचांदनी चौक लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल (Praveen Khandelwal) और वहीं इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश अग्रवाल (Jai Prakash Aggarwal) हैं।

आपको क्या लगता है कि इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में दिल्ली लोकसभा (Delhi Lok Sabha) की सातों सीटों पर बीजेपी पार्टी (BJP) या आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और कांग्रेस पार्टी (Congress) के बीच हुआ इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) में से कौन सी पार्टी कितनी सीटें जीतेगी, उसे पार्टी का नाम हमारे कमेंट बॉक्स में जरूर देखें।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।