Delhi News : लू को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट, मरीजों के लिए बेड रिजर्व

रंजन अभिषेक (संवाददाता)

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 मई 2024): भीषण गर्मी एवं लू को लेकर दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सरकार अब एक्टिव हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के 26 अस्पतालों में 2 बेड लू के मरीजों के लिए रिजर्व होंगे। पांच बेड एलएनजेपी अस्पताल में रिजर्व होंगे।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री ने विवेक विहार के बेबी केयर सेंटर (Baby Care Centre) में हुए हादसे के संबंध में सचिवालय में बैठक बुलाई और इसी बैठक में लू के मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड रिजर्व करने का निर्णय लिया गया। शनिवार रात को बेबी केयर सेंटर में हुए हादसों में सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी।

राजधानी में रेड अलर्ट जारी

राजधानी दिल्ली में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। रविवार को अधिकतम तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सोमवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे। दिल्ली की विडियो न्यूज़ देखने के लिए TEN NEWS INDIA यूट्यूब चैनल’ को ज़रूर सब्सक्राइब करे।