आम आदमी पार्टी की मांग, आज ही हो दिल्ली मेयर का चुनाव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (24/01/2023): दिल्ली नगर निगम(MCD) के लिए आज यानी मंगलवार को मेयर, डिप्टी मेयर समेत स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होने वाला था, लेकिन सदन में हंगामे के कारण चुनाव को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के नेताओं ने मांग किया है कि दिल्ली मेयर का चुनाव आज होना चाहिए।

आप विधायक आतिशी मार्लोना ने कहा कि “एलजी साहब से अपील है कि नए मेयर के चुनाव निर्धारित करने की फाइल साइन करें। आज ही चुनाव कराएं, हम सभी यहां बैठे रहेंगे। सारे आम आदमी पार्टी के पार्षद हैं, 13 विधायक हैं और 3 सांसद हैं। दिल्ली की जनता को MCD की सरकार चाहिए। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हार गई, तो क्या मेयर नहीं चुना जायेगा?”

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “बीजेपी अवैध तरीके से MCD पर कब्जा चाहती है। बाहर मीडिया को कह रहे हैं कि AAP के पास नंबर नहीं हैं। मीडिया के साथी ऊपर बालकनी में अपने कैमरा लगाएं, हम AAP पार्षदों की अटेंडेंस कराएंगे। बीजेपी डर के नर्वस होकर मेयर चुनाव से भाग रही है।”

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि “LG साहब, आप आइए, आज ही दिल्ली मेयर चुनाव का वक्त निर्धारित करिए। आम आदमी पार्टी के पास कुल 151 संख्या हैं जिसमें 134 पार्षद, 13 विधायक, 3 सांसद और 1 समर्थन शामिल है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी के पास कुल 111 संख्या हैं जिसमें से 104 पार्षद और 7 सांसद शामिल हैं। हम लोग यहां बैठे हैं। अंतर 40 से ज़्यादा है।”

उन्होंने आगे कहा कि “पीएम-एलजी-अमित शाह आकर देखें कि आम आदमी पार्टी के पास मेयर चुनाव के लिए 151 वोट है। केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, पूर्व मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन की मौजूदगी में BJP पार्षद, AAP महिला पार्षदों के साथ मारपीट कर रहे थे। जिसके बाद सदन स्थगित कर दिया क्योंकि BJP मेयर चुनाव हार रही थी। BJP ने ख़तरनाक चलन शुरू कर दिया है। अगर ये चुनाव नहीं जीतेंगे तो मेयर नहीं बनने देंगे। अगर विधानसभा-लोकसभा चुनाव में हार गए तो स्पीकर, सीएम, पीएम नहीं बनने देंगे। तो फ़िर लोकतंत्र में जनता के जनादेश का क्या मतलब रह गया?”