कपिल सिब्बल रिफ्यूजी हैं और इतने अमीर कैसे हो गए: डॉ आदिश अग्रवाला | SCBA Election

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (15 मई 2024)

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं के बीच गहमागहमी तेज है। इसी कड़ी में टेन न्यूज की टीम ने SCBA के मौजूदा अध्यक्ष एवं प्रत्याशी डॉ आदिश अग्रवाला से खास बातचीत की है।

SCBA के मौजूदा अध्यक्ष ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि हमारे यहां जो झूठ चलती है, ये गलत बात है। अपने प्रतिद्वंदी और अध्यक्ष प्रत्याशी कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनके पूरे परिवार को मैं जानता हूं। रिफ्यूजी होना और इतना जल्दी इतना अमीर हो जाना इसका मतलब क्या है? , SC में ईमानदारी से वकालत करने में रोटी के लाले पड़ जाते हैं। रिफ्यूजी होकर उनका चंडीगढ़ में कोठी है और आम वकीलों को ये बताना कि मैं ( कपिल सिब्बल) गरीब घर से हूं, मैं रिफ्यूजी हूं। रिफ्यूजी होना कोई गलत बात नहीं है लेकिन उसके बाद आपने नई जिंदगी शुरू की , पाकिस्तान में आपकी बहुत जमीनें थी जिसके बदले में आपको यहां जगह मिली, पैसे मिले। लीगल फर्टिनिटी में जिनके सक्सेसफुल फैमिली होती है उनके यहां पहले तो केसों की लाइन लग जाती है।

आगे डॉ आदिश अग्रवाला ने कहा कि, यहां तो केस लाइन में चलते हैं और आप तो सिविल सर्वेंट थे और उसके बाद यहां आकर ये कहना कि आप एक नए वकील थे आपके कोई सीनियर नहीं थे ये झूठी बात है। हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आप राजनीतिक बात नहीं करते, जब आपके पक्ष में फैसला नहीं आता है तो आप कहते हैं कि मुझे न्यायिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रह गया। आप यहां क्या दंगा करवाना चाहते हैं?

इस विषय में प्रतिक्रिया जानने के लिए टेन न्यूज़ की टीम ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में प्रेजिडेंट पद के दावेदार, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से संपर्क साधा। परंतु आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर डिबेट के बाद सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि 16 मई, बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का मतदान होना है।।