मोदी सरकार ने SC के वकीलों के लिए दिए 800 करोड़: डॉ आदिश अग्रवाला | SCBA Election

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (15 मई 2024)

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ताओं के बीच गहमागहमी तेज है। इसी कड़ी में टेन न्यूज की टीम ने SCBA के मौजूदा अध्यक्ष एवं प्रत्याशी डॉ आदिश अग्रवाला से खास बातचीत की है।

SCBA के मौजूदा अध्यक्ष ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि विश्वभर में भारतीय न्यायिक व्यवस्था की तारीफ की जाती है लेकिन यदि आप ( कपिल सिब्बल) अध्यक्ष बनते हैं और उसके बाद ऐसी अनर्गल बातें करेंगे तो हमारी जुडिसरी ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान के क्रेडिबिलिटी पर असर पड़ेगा। सरकार बड़ी मुश्किल से ये पोजिशन लाई है, हमें झूठ नहीं बोलना चाहिए।आपने काम किया है, 700- 800 वकीलों को आपने सरकारी वकील बनाए हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपने सबका काम किया है।

क्या है रुझान

टेन न्यूज से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि 1000वोट आदिश अग्रवाला के आएंगे और 800 वोट कपिल सिब्बल को आएंगे। प्रेसिडेंट का काम ये नहीं है कि केस वकीलों को बांटना।

डॉ आदिश अग्रवाला ने वकीलों के लिए क्या किया और आगे क्या करेंगे

अपने बीते कार्यकाल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, एक्जीक्यूटिव कमिटी से कुछ पास करवाना बड़ा मुश्किल काम होता है। मैंने एक्जीक्यूटिव कमेटी से बिना पूछे वकीलों की भलाई के लिए सीधा प्रधानमंत्री जी से टेक अप किया। 800 करोड़ रूपया मोदी सरकार ने दिया, लेकिन यदि ऐसा आदमी अध्यक्ष बन जाए जो प्रधानमंत्री को गाली देता है, ना तो जुडिसिरी पर विश्वास रखता हो तो ना सरकार देगी और ना ही सुप्रीम कोर्ट कुछ देगा। सुप्रीम कोर्ट में ही कानून मंत्री ने ये ऐलान किया है कि हम वकीलों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस और लाइफ इंश्योरेंस करेंगे।

इस विषय में प्रतिक्रिया जानने के लिए टेन न्यूज़ की टीम ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में प्रेजिडेंट पद के दावेदार, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल से संपर्क साधा। परंतु आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर डिबेट के बाद सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि 16 मई, बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का मतदान होना है।।