किसान आंदोलन को लेकर बोले सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डॉ एपी सिंह- वार्ता और समझौता से निकाले हल

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (15 फरवरी 2024): दिल्ली में एकबार फिर किसान आंदोलन की आहट सुनाई दे रही है। किसान दिल्ली के सभी सीमाओं पर आकर डटे हुए हैं और दिल्ली में प्रवेश करने के लिए आतुर हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ उन्हें रोकने के प्रयास में जुटी हुई है। दिल्ली से सटे सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच नोंक-झोंक भी देखने को मिल रही है।

इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता डॉ एपी सिंह का बयान सामने आया है । मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसानों की जो मांगे हैं वो ठीक है लेकिन आंदोलन का तरीका, जिस तरह से दिल्ली को हाईजैक किया जा रहा है चारों तरफ से, हर तरफ बैरिकेटिंग की जाएगी, सड़कों को बंद किया जाएगा। दिल्ली देश की राजधानी है। पूरे देश के लोग यहां आते हैं और काम करते हैं और रहते हैं इसमें ऐसे बंधक बना लेना ठीक नहीं है।

पूर्व की किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि पूर्व में किसानों ने आंदोलन किया तो मोदी जी की सरकार ने किसान बिल वापस ले लिए उसके बाद वार्ता की जा रही है। किसी भी चीज का परिणाम वार्ता से निकल सकता है, प्रदर्शनकारियों को समझना चाहिए कि जब केंद्रीय मंत्रियों से उनकी बातचीत हो रही है तो वो सकारात्मक ढंग से हो उसपर राजनीति नहीं होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि यदि प्रदर्शन राजनीतिक नफे नुकसान के लिए किया जाएगा तो दिल्ली को बंधक नहीं बनाया जा सकता है। क्योंकि यहां छात्रों की समस्याएं हैं,दूध, दवाई, सब्जी की समस्याएं हैं। हमारा संघीय देश है, सभी जगहों से लोग आते हैं ऐसे में ये ठीक नहीं है। इस आंदोलन का कोई महत्व नहीं रह जाता बल्कि समझौता का रास्ता निकालना उचित है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।