वरिष्ठ वकीलों के बाद अब रिटायर्ड जजों ने सर्वोच्च न्यायालय को लिखा पत्र, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली (16 अप्रैल 2024): सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता आदिश अग्रवाल सहित 600 वरिष्ठ वकीलों के द्वारा सर्वोच्च न्यायालय को एक पत्र लिखा गया था। जिसमें कहा गया कि एक वकीलों के समूह द्वारा न्यायिक व्यवस्था में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया जा रहा है एवं न्यायिक व्यवस्था को इससे सतर्क रहना चाहिए।

एससीबीए के वरिष्ठ सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट से न्यायपालिका की अखंडता बनाए रखने के लिए इन हमलों के खिलाफ सुरक्षात्मक कदम उठाने का अनुरोध किया था। पत्र में न्यायपालिका के समर्थन में एकजुट रुख अपनाने का आह्वान किया गया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह लोकतंत्र का एक मजबूत स्तंभ बना रहे।

अब इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है, संगठन के अध्यक्ष डॉक्टर आदिश अग्रवाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे द्वारा दिए गए पत्र की तर्ज पर सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज ने भी एक पत्र चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया को लिखा है। और उनके पत्र लिखने के बाद चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने मामले का संज्ञान लिया है और मुझे खुशी है कि अब न्यायिक व्यवस्था उन वकीलों के ग्रुप से सतर्क हो गई है जो कोर्ट को मिस गाइड करने का प्रयास करते हैं।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।