भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, कांग्रेस नेता ने क्यों कहा ‘माफीनामा’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (14/04/2024):  लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। संकल्प पत्र जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 10 सालों में जो वादे किए थे वह पूरे किए हैं। आने वाला साल भारत को विकसित बनाने के संकल्प पर हमारी सरकार काम करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि मोदी की गारंटी यानी की गारंटी पूरी होने की गारंटी है।

वहीं भाजपा के संकल्प पत्र जारी होने पर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि संकल्प पत्र और मोदी की जो गारंटी पत्र है उसका नाम माफी नामक पत्र होना चाहिए था। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि पिछले 10 सालों में सरकार ने जो वादा किए थे वह एक भी वादे पूरे नहीं किए। सत्ता में आने से पहले मोदी सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे युवाओं को रोजगार देने की बात कही गई थी, लेकिन आज भारत के युवा बेरोजगारी की सबसे बड़ी मार से गुजर रहे हैं।

दिल्ली कांग्रेस हेड क्वार्टर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि इससे पहले किसी भी सरकार को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई। आपने 2014 में क्या कहा, 2019 में आपने उस पर कोई हिसाब नहीं दिया और आपने नया डाल दिया। 2019 में ‘जुमले’ और गोलपोस्ट और 2024 में आप 2047 के बारे में बात कर रहे हैं। भाजपा के घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे, जहां आप होंगे, क्या आप वहां सरकार में होंगे।

पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 5 साल का हिसाब देना चाहिए था, वे इतनी सफाई से झूठ बोलते हैं लेकिन अब उन्होंने इतना झूठ बोला है कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता है। पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं अपने बाल सफेद करता हूं, हुजूर आप सिर्फ बाल सफेद नहीं करते हैं, आप झूठ भी बड़े सफेदपोश ढंग से पेश करते हैं।

प्रधानमंत्री के भाषण पर तंज कसे हुए पवन खेड़ा ने कहा कि यमराज ने एक मशीन बनाई थी, जिसमें झूठ बोलने पर घंटी बजने लगती थी। आज सुबह से वह घंटी लगातार बज रही है। हैरानी में यमराज ने चित्रगुप्त से पूछा- ये घंटी क्यों बज रही है? चित्रगुप्त ने कहा- महाराज, आज मोदी जी का संकल्प पत्र जारी होने वाला है। हमें BJP के ‘संकल्प पत्र’ के नाम से घोर आपत्ति है, इसका नाम ‘माफ़ीनामा’ होना चाहिए। मोदी जी को देश के दलितों, किसानों, नौजवानों, आदिवासियों से माफी मांगनी चाहिए थी।

खेड़ा ने कहा कि 2014 के घोषणापत्र में नरेंद्र मोदी जी ने वादा किया था कि स्पेशल टास्कफोर्स बनाकर काला धन वापस लाएंगे, लेकिन इलेक्टोरल बॉन्ड आ गया। नार्थ ईस्ट में कानून व्यवस्था मजबूत करेंगे, लेकिन आज मणिपुर में हिंसा जारी है, जिसपर PM मोदी चुप्पी साधे हुए हैं। स्पेशल पैकेज से 100 जिलों की गरीबी दूर करेंगे, लेकिन हंगर इंडेक्स के आंकड़े पोल खोलते हैं। 100 नई स्मार्ट सिटी बनाएंगे, लेकिन चीन सीमा पर स्मार्ट गांव बसा रहा है। नरेंद्र मोदी के इन वादों से जनता ऊब चुकी है और बेहद आक्रोशित है। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वादा करती है लेकिन भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलेबाजी करती है। कांग्रेस का वादा है सरकारी नौकरी 30 लाख, बीजेपी संकल्प पत्र में इसका जिसका कोई जिक्र नहीं, कांग्रेस का वादा है MSP: कानूनी गारंटी बीजेपी संकल्प पत्र में कोई जिक्र नहीं। कांग्रेस का वादा नारी शक्ति महिलाओं को हर साल ₹1 लाख बीजेपी संकल्प पत्र में इसका कोई जिक्र नहीं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।