सागर मेहता, मेसर्स क्यूटीएल एक्सपोर्ट हाउस, दिल्ली EPCH के नए उपाध्यक्ष- II चुने गए

नई दिल्ली, 30 अप्रैल, 2024– ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सदस्य और मेसर्स क्यूटीएल एक्सपोर्ट हाउस, दिल्ली के सागर मेहता हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद की आज आयोजित 188वीं बैठक के दौरान नए उपाध्यक्ष- II चुने गए हैं. उपाध्यक्ष-ईपीसीएच, नीरज खन्ना ने इसकी जानकारी दी.

इस बैठक में मौजूद ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सदस्यों ने नए उपाध्यक्ष- II सागर मेहता का तहे दिल से स्वागत किया. ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक आर के वर्मा ने बताया कि मेसर्स क्यूटीएल एक्सपोर्ट हाउस, दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले सागर मेहता दो दशकों से भी अधिक समय से दिल्ली के एक प्रमुख सदस्य निर्यातक हैं और वो लंबे समय से हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) से भी जुड़े हुए हैं और उन्होंने प्रशासनिक समिति के सदस्य के तौर पर ईपीसीएच की सेवा की है. सागर मेहता फैशन जूलरी, बैग व एक्सेसरीज के एक जाने माने निर्यातक हैं. उनकी कंपनी क्यूटीएल एक्सपोर्ट हाउस को फैशन जूलरी के लिए उत्कृष्ट निर्यात वृद्धि पुरस्कार और सर्वोत्तम राष्ट्रीय निर्यात प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित किया गया है.

सागर मेहता उत्तरी क्षेत्र में हस्तशिल्प के विकास को आगे बढ़ाने में मददगार रहे हैं और उन्होंने इस क्षेत्र के कई युवा उद्यमियों को सलाह देकर उत्तरी क्षेत्र के संयोजक के रूप में राष्ट्रीय स्तर पर भी कार्य किया है. देश से हस्तशिल्प निर्यात को बढ़ावा देने वाली शीर्ष संगठन हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद के नए उपाध्यक्ष- II चुने जाने के बाद सागर मेहता ने ईपीसीएच की प्रशासनिक समिति के सभी सदस्यों और ईपीसीएच के अध्यक्ष के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने भरोसा व्यक्त किया कि प्रशासनिक समिति के सदस्यों की मदद और सहयोग से वह समिति के सदस्यों की उनसे जताई गई अपेक्षा और विश्वास को पूरा करने में सक्षम होंगे और हस्तशिल्प के निर्यात में बढ़िया वृद्धि हासिल करने की दिशा में काम करेंगे.

आर.के. वर्मा, कार्यकारी निदेशक-ईपीसीएच ने आगे बताया कि बैठक के दौरान समिति ने सर्वसम्मति से मेसर्स संकल्प इंटरनेशनल, जयपुर के गिरीश अग्रवाल को 16-20 अक्टूबर, 2024 तक आयोजित होने वाले 58 वें IHGF दिल्ली मेले – शरद ऋतु, 2024 के अध्यक्ष के रूप में नामित किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, आर.के. वर्मा, कार्यकारी निदेशक-ईपीसीएच ने आगे बताया कि बैठक के दौरान प्रशासन समिति ने सर्वसम्मति से ईपीसीएच के सभी क्षेत्रों के निम्नलिखित क्षेत्रीय संयोजकों को नामित किया:-

REGIONAL CONVENORS OF EPCH

Northern Region – Prince Malik, Member-COA-EPCH
North West Region – Girish Agarwal, Member-COA-EPCH
Central Region – Avdesh Agarwal, Member-COA-EPCH
Western Region – Pradip Muchhala, Member-COA-EPCH
Southern Region – K.L. Ramesh, Member-COA-EPCH
Easter Region – O.P. Prahladka, Member-COA-EPCH
North East Region – Jesmina Zeliang, Member-COA-EPCH

ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक आर के वर्मा ने बताया कि ईपीसीएच देश से दुनियाभर के विभिन्न जगहों पर हस्तशिल्प के निर्यात को बढ़ावा देने और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले हस्तशिल्प उत्पादों और सेवाओं के विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता के रूप में विदेशों में भारत की बेहतरीन छवि को पेश करने वाली एक नोडल एजेंसी है.