जम्मू- कश्मीर और लद्दाख में गठबंधन फाइनल, 3-3 सीटों पर बन गई बात

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 अप्रैल 2024): कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की 6 सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेगी। 3 सीटों पर कांग्रेस और 3 पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। उम्मर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें विश्वास है कि इन 6 सीटों पर INDIA गठबंधन की जीत होगी। उधमपुर, जम्मू और लद्दाख की सीट कांग्रेस को और नेशनल कांफ्रेंस को अनंतनाग,श्रीनगर और बारामुला की सीट मिली।

सीट बंटवारे पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दे दिया है, जिसके तहत पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य की छह सीटें जिनमें केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की सीट भी शामिल है। हमने उन्हें समान रूप से साझा करने का फैसला किया है।

हम सभी छह उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। पीडीपी को सीट बंटवारे से बाहर किए जाने पर कहा कि किसी राज्य या क्षेत्र में जहां हमारे पास अधिकतम छह सीटें थीं, जिनमें से तीन सीटें पहले से ही नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास थीं। राजनीतिक लेन-देन की जगह बहुत सीमित थी। लेकिन नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया था कि हम विधानसभा चुनावों में सीटें साझा करने का विकल्प खुला रखेंगे।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।