जनहित दल के नेताओं ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 अप्रैल 2024): जनहित दल के नेताओं ने नई दिल्ली के पटेल चौक स्थित सांग्रिला होटल में अपनी पार्टी की लॉन्चिंग की। साथ ही केजरीवाल सरकार की भ्रष्ट नीतियों को लेकर प्रेस वार्ता का भी आयोजन किया।

इस मौके पर जनहित दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंशुमान जोशी, धर्मेन्द्र सिंह कोहली, पूर्व विधायक सीमापुरी; अशोक कुमार चौहान, पूर्व विधायक अंबेडकर नगर; गीतांजलि दत्ता आदि उपस्थित रही। इस दौरान अंशुमान जोशी ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन का पूर्ण समर्थन करेंगे।

दिल्ली और उसके निवासियों के कल्याण के लिए एक मजबूत दृष्टिकोण को अपनाते हुए, जनहित दल ने दिल्ली की राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के मौलिक अधिकारों और कल्याण का समाधान करने के लिए एक समग्र कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई है। जनहित दल की प्रतिबद्धता के रूप में ‘दिल्ली मूल निवासी (ओरिजिनल रेज़िडेंट्स) रिजर्वेशन बिल’ को पेश करने का वादा किया है।

दिल्ली के प्रत्येक नागरिकों के अधिकारों की रक्षा करने और सशक्तिकरण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जनहित दल द्वारा इस विधेयक का मुख्य उद्देश्य दिल्ली के निवासियों की सुरक्षा और अधिकारों को सुनिश्चित करना है, चाहे वे किसी भी पृष्ठभूमि से संबंध क्यों न रखता हों।

जनहित दल के अध्यक्ष अंशुमान जोशी ने इस पहल को महत्वपूर्ण बताया और कहा, यह लड़ाई दिल्ली के सभी निवासियों की है, हमारे इन अधिकारों को कोई और पार्टी हमें नहीं दे सकती। इसलिए, हम भाजपा के समर्थन से हमारी सरकार बनाने का वादा करते हैं और ‘दिल्ली मूल निवासी रिजर्वेशन बिल’ को पारित करेंगे, जिससे दिल्ली के नागरिकों की सुरक्षा और अधिकार सुनिश्चित हो। हम नागरिकों से अनुरोध करते हैं कि वे इस उद्देश्य में जनहित दल का समर्थन करें।

जनहित दल, दिल्ली के कल्याण के लिए अपने दृष्टिकोण में एक समग्र पैकेज का वादा करता है, जिसका उद्देश्य निवासियों को सशक्त बनाना और समावेश सुनिश्चित करना है। इसमें महिलाओं को मासिक 5000 रुपये की वित्तीय सहायता, 400 यूनिट बिजली मुफ्त और 10 रुपये दूध सस्ता, और सभी निजी और सार्वजनिक स्कूलों में शिक्षा मुफ्त जैसी प्रावधान शामिल हैं। संविधान के अनुसार जनहित दल सभी धर्मों और जातियों के लिए समान आरक्षण, दिल्ली के निवासियों के लिए 60% नौकरी का आरक्षण, स्कूल और कॉलेजों में प्रवेश का 60% आरक्षण, सभी अस्पतालों में सभी के लिए मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त राशन वितरण, और शून्य ब्याज होम लोन जैसे वित्तीय योजनाओं की समर्थन करता है। जो एक न्यायसंगत, समावेशी, और समृद्ध दिल्ली का संकल्प प्रतिनिधित्त्व करता है।

दिल्ली मूल निवासी रिजर्वेशन बिल के अलावा, जनहित दल का प्रमाणपत्र दिल्ली के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लक्ष्य को ढालने के लिए विभिन्न प्रगतिशील उपायों को समाहित करता है। मुफ्त शिक्षा, समान आरक्षण, रोजगार के अवसर स्कूलों और कॉलेजों में 60% सीटों का आरक्षण दिल्ली के निवासियों के लिए, शैक्षिक अवसरों के समान उपयोग को सुनिश्चित करना है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।