ED ने अरविंद केजरीवाल की रिमांड सात दिन बढ़ाने की मांग की, कोर्ट ने आदेश रखा सुरक्षित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 मार्च 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी हिरासत खत्म होने के बाद आज यानी गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की हिरासत रिमांड को 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी रिमांड सुनवाई के दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि “आरोप लगाया जा रहा है कि यह 100 करोड़ रुपये का घोटाला है। जस्टिस संजीव खन्ना ने कहा कि अभी तक पैसे का पता नहीं चल पाया है। ईडी का मकसद आम आदमी पार्टी को कुचलना है।”

प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा कि “कोई भी मुख्यमंत्री कानून से ऊपर नहीं है।” ईडी ने आगे कहा कि “आप संयोजक होने के नाते उनकी व्यक्तिगत संलिप्तता के अलावा, पैसे का इस्तेमाल आप गोवा अभियान में किया गया और इस बारे में कई बयान हैं।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 मार्च 2024 को उनके आवास से 2 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।