मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के एक साल पूरे, पूरी कैबिनेट के साथ राजघाट पहुंचे केजरीवाल

रंजन अभिषेक, संवाददाता
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 फरवरी 2024): मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के एक साल पूरे होने पर अपनी पूरी कैबिनेट के साथ राजघाट पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। यहां सीएम केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध किया। सीएम के साथ राजघाट पर कई मंत्री और पार्टी के विधायक भी मौजूद रहे। राजघाट पर केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी याद किया।

मनीष सिसोदिया हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं: अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली में शिक्षा के लिए काम कर रहे थे, लेकिन केंद्र सरकार ने उन्हें गलत तरीके से जेल में डाल दिया है। केजरीवाल ने आगे कहा कि आज उन्हें जेल में गए एक साल पूरे हो गए। यदि आज वह भाजपा ज्वाइन कर लेते हैं तो उन्हें राहत मिल जाएगी। केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को परेशान करने के लिए जांच एजेंसियों का सहारा ले रही है। सीएम ने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

 

ED के समन पर बोले अरविंद केजरीवाल

ED के समन पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसे मानेंगे। केजरीवाल ने कैग के रिपोर्ट पर भी हमला बोला और कहा कि आयुष्मान भारत योजना में भारी घोटाला हो रहा है, इलाज के नाम पर भारी फर्जीवाड़ा हुआ है। सीएम ने भाजपा पर दिल्ली सरकार की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं को रूकवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा उपराज्यपाल के माध्यम से उनकी योजनाओं को रूकवाने में लगी है।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।