क्रिकेट की दुनिया में बड़ा बदलाव: अब छक्के के लिए मिलेंगे 12 रन!

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जनवरी 2024): दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर है। क्रिकेट के नियमों में बड़ा बदलाव करने की बात चल रही है। इस नियम के मुताबिक बल्लेबाज को एक छक्के के बदले 6 रन नहीं बल्कि 12 रन मिलेंगे।

क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट विशेषज्ञ केविन पीटरसन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस नए नियम की खबर को साझा किया है। उनके अनुसार, छक्के के लिए 12 रन का प्रस्ताव अब वार्ता में है और यह नया नियम आने वाला है।जब तक इस नियम की पुष्टि नहीं होती, यह स्थिति अभी अनुमानित है कि यह नियम पहले लीग क्रिकेट में हो सकता है। इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ कि छक्के के लिए 12 रन मिलेंगे, अगर यह नियम लागू होता है तो यह नई रूपरेखा का सृजन करेगा।

अभी तक क्रिकेट बोर्ड या आईसीसी द्वारा इस नए नियम की कोई जानकारी नहीं दी गई है, जिस कारण इस विषय पर चर्चा जारी है कि किस लीग में यह नियम पहली बार लागू होगा।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।