Delhi Pollution: जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं दिल्लीवासी, AQI 400 के पार

Air Pollution

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जनवरी 2024): राजधानी दिल्ली में लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में AQI गंभीर श्रेणी में रहा। राजधानी के कई इलाकों में हवा बेहद खराब रही और कई इलाकों में हवा मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई।

बता दें कि हवा की गति बढ़ने व दिशा बदलने से हवा में आंशिक सुधार हुआ है, बाबजूद इसके वायु गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में बरकरार है। सोमवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 356 दर्ज किया गया, जोकि बेहद खराब श्रेणी है। दिल्ली के तीन इलाकों में वायु बेहद खराब श्रेणी में रहा और 30 इलाकों की हवा बेहद खराब रही।

रोहिणी रहा सर्वाधिक प्रदूषित शहर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक तीन इलाकों में हवा गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई। रोहिणी का सर्वाधिक सूचकांक 409 दर्ज किया गया। सोनिया विहार में 402, वजीरपुर में 401दर्ज किया गया।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।