एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली के बच्चों से बातचीत की, पीएम की सलाह को छात्रों के लिए बताया उपयोगी

रंजन अभिषेक
टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 जनवरी 2024): पीएम मोदी की ‘परीक्षा पे चर्चा के बाद दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने बच्चों से मुलाकात की। एलजी सोमवार को सरोजनी नगर स्थित एनडीएमसी के नवयुग विद्यालय में विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री की ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। जिसके बाद एलजी ने बच्चों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह विद्यार्थियों के लिए परीक्षा के दौरान बहुत उपयोगी होगी। प्रधानमंत्री के दिए टिप्स विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों, अभिभावकों और हर आम आदमी के लिए भी उपयोगी है। केवल स्कूल-कॉलेजों की चहारदीवारी के अंदर ही सिखना सीमित नहीं है, बल्कि जीवन की हर घटना हमें कुछ ना कुछ सिखाती है।

एलजी ने कहा कि प्रधानमंत्री के परीक्षा और शिक्षा जैसी विषयों पर छात्रों से लगातार बातचीत करने के हम आभारी हैं। वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो छात्रों से संवाद करते हैं। विद्यार्थियों के साथ -साथ उनके अभिभावकों का भी तनाव दूर करना और उन्हें सुझाव देना काफी अच्छा कदम है।

एलजी ने नवयुग विद्यालय के विद्यार्थियों की ‘एक्जाम वॉरियर’ विषय पर लगी प्रदर्शनी और प्रधानमंत्री की ‘एग्जाम वॉरियर्स’ की पुस्तक में बताए गए मंत्रों से संबंधित पेंटिंग का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर एनडीएमसी के अध्यक्ष अमित यादव, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य कुलदीप सिंह चहल आदि उपस्थित रहे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।