गणतंत्र दिवस के अवसर पर आप सांसद स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार से की ये अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 जनवरी 2024): देश आज अपना 75 वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2024) मना रहा है। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर की झांकी देखकर मन में कई सवाल उठते हैं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से मणिपुर के लोगों की मदद करने की अपील की है।

आप सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा कि “मुझे यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि आज के गणतंत्र दिवस समारोह की थीम महिला सशक्तिकरण है। महिलाएं हर क्षेत्र में प्रगति कर रही हैं, चाहे वह रक्षा क्षेत्र हो, क्रिकेट के मैदान में छक्के लगाना हो या घर संभालना हो।”

स्वाति मालीवाल ने कहा कि “आज मणिपुर की भी झांकी प्रदर्शित की जा रही है। लेकिन उसको देखकर मन में कई सवाल उठते हैं। क्योंकि मैं मणिपुर गई थी और वहां का हालात मैंने देखें है। आज भी मणिपुर जल रहा है और लोगों को रिलीफ कैंप में रहना पड़ रहा है। घर बर्बाद हो चुके हैं, लोगों को मार दिए गए हैं और महिलाओं के खिलाफ बहुत सारे अपराध हुए है।”

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा है कि “अपनी निगाहें मणिपुर की ओर करें। वहां तुरंत जाकर लोगों की मदद करें जिससे कि मणिपुर के लोगों की जिंदगी वापस पटरी पर आ सके।”