दिल्ली का मेयर चुनाव हुआ दिलचस्प, आप और बीजेपी के प्रत्याशियों ने किया नामांकन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 अप्रैल 2024): आम आदमी पार्टी ने इस साल नए MCD मेयर के लिए महेश खिची को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। महेश खिची करोल बाग के देवनगर वार्ड से AAP के पार्षद हैं। डिप्टी मेयर के लिए AAP ने रविंदर भारद्वाज को अपना उम्मीदवार घोषित किया। रविंदर भारद्वाज दूसरी बार अमन विहार (किराड़ी) से पार्षद बने हैं।

मौजूदा मेयर डॉ शैली ऑबेरॉय और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इक़बाल का कार्यकाल खत्म हो चुका है। MCD में नियम के हिसाब से हर साल मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होता है।वहीं BJP ने दिल्ली में MCD मेयर के चुनाव के लिए किशन लाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया। किशन लाल वार्ड 62 (शकूरपुर) से पार्षद हैं। डिप्टी मेयर के लिए नीता विष्ट को अपना उम्मीदवार घोषित किया। नीता बिष्ट वार्ड 247 (सादतपुर) से पार्षद हैं।

महेश खिची करोल बाग के देवनगर वार्ड से AAP के पार्षद हैं। महेश खीची ने कहा कि पार्टी ने मुझ पर भरोसा जताया यह बड़ी बात है। अरविंद केजरीवाल की जो नीतियां है और उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगे, पिछले डेढ़ से 2 वर्षों में निगम में जो ऐतिहासिक कार्य हुए हैं उसको ध्यान में रखते हुए पार्षद हमें वोट करने का काम करेंगे।

आम आदमी पार्टी के डिप्टी मेयर के लिए उम्मीदवार रविंद्र भारद्वाज अमन विहार के वार्ड नंबर 41 से निगम पार्षद हैं। रविंद्र भारद्वाज नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेयर और डिप्टी मेयर का पद आम आदमी पार्टी जीतेगी। क्योंकि सदन में आम आदमी पार्टी को बहुमत है अरविंद केजरीवाल की नीतियों को हम बढ़ाने का काम करेंगे दिल्ली को सुंदर बनाने का काम करेंगे।

वहीं BJP ने दिल्ली में MCD मेयर के चुनाव के लिए किशन लाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया। किशन लाल ने कहां की पार्टी ने मुझ पर भरोसा बताया इसके लिए पार्टी का शुक्रिया एमसीडी में अरविंद केजरीवाल की सरकार आने के बाद कुछ काम नहीं हुआ है हम बहुमत में नहीं है फिर भी चुनाव लड़ रहे हैं हम आदमी पार्टी के लिए कुछ विधायक अंतरात्मा से मुझे वोट देंगे बिल्कुल मस्जिद हासिल करूंगा।

डिप्टी मेयर के लिए नीता बिष्ट को अपना उम्मीदवार घोषित किया। नीता बिष्ट वार्ड 247 (सादतपुर) से पार्षद हैं। नेता बिष्ट ने कहा कि मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाया गया है पार्टी के लिए इसका में शुक्रिया अदा करता हूं। आम आदमी पार्टी के जो मौजूदा पार्षद हैं वह भी अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कार्यों से खुश नहीं है। मुझे भी उम्मीद है कि कुछ उनके भी पार्षद हमें वोट देंगे और निश्चित तौर पर हम चुनाव जीतेंगे।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन दिल्ली / नई दिल्ली की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Vijaychowk.com : नई दिल्ली न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नई दिल्ली / राष्ट्रीय  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज इंडिया यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।