दिल्ली वासियों के लिए जरूरी खबर! इन इलाकों में जलापूर्ति रहेगी प्रभावित

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जनवरी 2024): वजीराबाद में यमुना नदी में प्रदूषक तत्वों के बढ़ने के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इस बात की जानकारी दिल्ली जल बोर्ड ने आज यानी सोमवार को दी है। जल बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक, वजीराबाद तालाब में यमुना नदी में प्रदूषक तत्वों (3 पीपीएम से अधिक अमोनिया) के उच्च स्तर के कारण वजीराबाद और चंद्रावल के जल उपचार संयंत्रों से पानी का उत्पादन 30-50% कम हो गया है। इसलिए 8 जनवरी की शाम से स्थिति में सुधार होने तक पानी की आपूर्ति कम दबाव पर उपलब्ध होगी।

दिल्ली जल बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़ गंज और एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अम्बेडकर नगर, प्रह्लादपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुरारिया और उनके आसपास के क्षेत्र, छावनी क्षेत्रों के कुछ हिस्से और दक्षिण दिल्ली में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

दिल्ली जल बोर्ड ने इस क्षेत्र से संबंधित निवासियों को सलाह दिया है कि वे आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में पानी पहले से ही भर लें। साथ ही दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि आपातकालीन में पानी का टैंकर मांगे जाने पर पानी का टैंकर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दिल्ली जल बोर्ड के सेंट्रल कंट्रोल रूम की हेल्पलाइन नंबर 1916 पर कॉल कर सकते हैं। साथ ही पानी की आपातकालीन में 011-23527679 और 23634469 नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं।