राजधानी में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते पुलिसवाले, वीडियो वायरल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 दिसंबर 2023): ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन ना हो इसके लिए पुलिस और ट्रैफिक पुलिस को सड़कों पर तैनात किए जाते हैं। तो वहीं राष्ट्रीय राजधानी में नियमों का पालन करवाने वाले ही नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें, बिना हेलमेट के बाइक चला रहे दो पुलिसकर्मियों और एक लड़के के बीच बहस होता हुआ दिख रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दो पुलिसवाले बिना हेलमेट के बाइक पर घूम रहे हैं। पुलिसवालों को ऐसा करता देख एक शख्स जो उनके पीछे बाइक पर मौजूद था, उसने वीडियो बना लिया। वीडियो बनाते हुए वो शख्स कहता है कि ये दो पुलिस वाले हैं जो बिना हेलमेट के यहां चला रहे हैं बाइक। वीडियो बनाता देख एक पुलिसवाला उस शख्स से कहता है कि जा-जा चुपचाप। फिर वह शख्स कहता है कि ये देख लो। इसके बाद पुलिसवाला बाइक रोक देता है और दूसरा पुलिसवाला उसे पकड़ने के लिए आगे बढ़ता। इसके बाद वह शख्स पुलिसवाला को चेतावनी देते हुए कहता है कि तुम्हारा हेलमेट पहनना कुछ नहीं है। अभी मैं तेरे को बताता हूं, तू रुक। उसके बाद वह भाग जाता है।

वायरल हो रहे 20 सेकंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @gharkekalesh के अंकाउट से बुधवार को शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है, “दिल्ली में बिना हेलमेट के बाइक चला रहे दो पुलिसकर्मियों और एक लड़के के बीच कलेश।” खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 लाख 43 हजार से अधिक लोगों ने देखा है और 3300 से अधिक लाइक्स मिला है। वायरल हो रहे वीडियो पर लोगों ने कमेंट्स कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा है, “वर्दी की हनक और हेलमेट की सनक इन्हीं जैसे क़ानूनतोड़ पुलिसवालों पे चढ़ती है।” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “इनकी गुंडा गार्डी है भाई, इसलिए हमें पुलिस पर भरोसा नहीं है।” एक और अन्य यूजर ने लिखा है, “आपके लिए ट्रैफिक नियम अलग से बनाया गया है क्या? अगर आप लोग ही नियम तोड़ेंगे तो आम इंसान क्या ही नियम फॉलो करेंगे। नियम तो नियम हैं हर किसी को इसका पालन करना होगा।