इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल ना होने को लेकर नीतीश कुमार ने क्या कहा ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 दिसंबर 2023): INDIA गठबंधन की आज होने वाली बैठक को टाल दिया गया है। इस बैठक को कुछ प्रमुख नेताओं के शामिल नहीं होने की वजह से टाला गया है। बैठक में शामिल नहीं होने वाले नेताओं में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम चर्चा में था। कहा जा रहा था कि नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने की वजह से वे बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं अब इस मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि “खबरे छप रही थी कि हम बैठक में नहीं जा रहे, हमारी तबियत खराब थी। अगली बैठक होगी तो हम कहेंगे कि आगे की सभी चीज़ें तय कर ली जाए। मैंने शुरू से कहा है कि यह देश के हित में हैं, मेरी बातें उठती हैं, मैं साफ करना चाहता हूं कि मुझे कुछ नहीं चाहिए। मैंने काफी सेवा की है।”

बता दें कि अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है। इस गठबंधन की अब तक तीन बैठकें हो चुकी है।
संयुक्त विपक्ष की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी। तो वहीं दूसरी बैठक 17 से 18 जुलाई को बेंगलुरु में और तीसरी बैठक 31 अगस्त से 1 सितंबर के दौरान मुंबई में हुई थी।