खाद्य-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने LNJP अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, साफ-सफाई रखने के दिए निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 दिसंबर 2023): दिल्ली के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशों का पालन करते हुए लोकनायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) हॉस्पिटल का गुरुवार को औचक निरीक्षण कर टॉयलेट्स एवं अलग-अलग वार्ड्स व अस्पताल परिसर में साफ सफाई का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने अस्पताल में मौजूद मरीजों एवं तीमारदारों से दिल्ली सरकार के द्वारा दी जाने वाली मेडिकल सुविधाओं की जानकारी ली और अस्पताल प्रशासन को साफ सफाई एवं रखरखाव से संबंधित सभी आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

खाद्य-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि “दिल्ली की केजरीवाल सरकार का लक्ष्य न केवल दिल्ली के हर सरकारी अस्पताल को निजी अस्पतालों से बेहतर बनाना है, बल्कि दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों को मॉडल अस्पताल बनाना है। अरविंद केजरीवाल की सरकार के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग दिल्ली के सभी नागरिकों को बेहतरीन और समान स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के सिद्धांत पर काम कर रही है।”

खाद्य-आपूर्ति मंत्री ने कहा कि “LNJP अस्पताल प्रशासन से साफ़ सफाई की सुविधा को उन्नत करने के लिए सुधारात्मक कदम उठाने को कहा है, जिसके लिए टॉयलेट्स ब्लॉकों को नियमित आधार पर साफ करने के लिए पर्याप्त सैनिटेशन स्टाफ भी तैनात करने का निर्देश दिया। अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों से बातचीत के दौरान लोग अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दी जाने वाली मेडिकल सुविधाओं से संतुष्ट दिखे, मैंने उनके स्वास्थ्य की जानकारी के साथ-साथ अस्पताल में दी जाने वाली मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।”