पीएम के “मैं भी चौकीदार” कैंपेन के बाद अरविंद केजरीवाल ने शुरू किया “मैं भी केजरीवाल” कैंपेन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 दिसंबर 2023): दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन अरविंद केजरीवाल कुछ जरूरी कारण बताते हुए ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद आम आदमी पार्टी लगातार कह रही है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बीजेपी एक झूठी केस में फसना चाहती है। वहीं बीजेपी का कहना है कि जब केजरीवाल ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया तो ED के सामने जाने से क्यों डर रहे हैं।

शराब घोटाले में ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल भले ही ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे लेकिन अब आम आदमी पार्टी दिल्ली में इस मुद्दे को लेकर एक कैंपेन शुरू करने जा रही है। दिल्ली में 1 दिसंबर से लेकर 20 दिसंबर तक आम आदमी पार्टी (मैं भी केजरीवाल) कैंपेन के तहत एक सिग्नेचर अभियान शुरू करने जा रही है। माना जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 2024 लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल के पक्ष में माहौल बनाना चाहती है।

दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 1 दिसंबर से 20 दिसंबर तक सभी मंत्री, विधायक, पार्षद और पदाधिकारी 2600 पोलिंग स्टेशन में घर-घर जाएंगे। दिल्ली में डोर टू डोर पैंपलेट बाटा जाएगा और चर्चा होगी की क्या मोदी जी केजरीवाल जी को गिरफ्तार क्यों करना चाहते हैं? क्या मोदी जी केजरीवाल जी के काम का मुकाबला कर सकते हैं?क्या मोदी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ़ हैं? क्या गिरफ्तारी होने पर अरविंद केजरीवाल जी को इस्तीफ़ा देना चाहिए?

गोपाल राय ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जब तक हैं, तब तक BJP दिल्ली में अपनी राजनीति नहीं कर सकती। ये उन्हें समझ आ चुका है। सब करके देख लिया, विधायकों को खरीदने की कोशिश, उनकी गिरफ्तारियां और मुकदमे। उसपर कोर्ट से लताड़ पड़ी तो फर्जी शराब घोटाले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी और सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी हुई। गोपाल राय ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी की गति, लोकप्रियता नहीं रुकी तो केजरीवाल को गिरफ्तार करने का षड्यंत्र बना रहे हैं।

वहीं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि AAP कोई फैसला जनता से बिना पूछे नहीं लेती, लोगों से राय लेंगे, कि आपने कीमती वोट देकर केजरीवाल को सीएम बनाया, क्या उन्हें जेल से सरकार चलाना चाहिए, या इस्तीफ़ा देना चाहिए। रिफ्रेंडम का नतीजा कुछ दिनों बाद आपके सामने रखेंगे। चड्ढा ने कहा कि जैसे कंस को पता था कि उनका अंत देवकी नंदन करेंगे। जैसे कंस ने असंभव प्रयास किए भगवान कृष्ण के खिलाफ़, वैसे ही AAP के नेताओं के खिलाफ़ BJP कोशिश कर रही है। BJP पूरे देश में किसी व्यक्ति को चुनौती समझती है तो वो हैं सीएम केजरीवाल।।