हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर बेचने पर भड़की स्वाति मालीवाल, दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी

Swati Maliwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (29 अक्टूबर 2023): दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इंटरनेट पर हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें बेचे जाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रविवार को एक्स पर नोटिस शेयर कर यह जानकारी दी है। उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा है कि “हमे एक शिकायत मिली कि एक आदमी पैसे लेकर हिंदू देवी-देवताओं की फोटोशॉप से बनाई आपत्तिजनक एवं अश्लील तस्वीरें लोगों को बेचता है। इस घिनौनी और बेशर्मी की हदें पार करने वाली हरकत करने वाले आदमी को तुरंत गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस को नोटिस भेजा है। इस आदमी को छोड़ेंगे नहीं!”

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने नोटिस में कहा है कि “दिल्ली महिला आयोग को इंटरनेट पर हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें बेचे जाने के संबंध में एक व्यक्ति से शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग हिंदू देवी-देवताओं की अश्लील तस्वीरें ऑनलाइन बेच रहे हैं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसे इस संबंध में कुछ ईमेल प्राप्त हो रहे हैं। कथित ईमेल में देवी-देवताओं की कुछ नमूना तस्वीरें भी हैं जिन्हें अश्लील तरीके से दर्शाया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने कहा कि यह कृत्य बेहद अपमानजनक है और इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने और समूहों के बीच दुश्मनी पैदा होने की संभावना है। यह बहुत ही गंभीर मामला है। आयोग ने इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी की मांग की है। आयोग ने गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है और कहा कि अगर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसका कारण बताएं। इसके अलावा उन्होंने इंटरनेट पर प्रसारित हो रहे देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों को भी तुरंत हटाने की मांग की है। साथ ही स्वाति मालीवाल ने मामले में की गई विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है और उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कृपया मांगी गई जानकारी आयोग को एक नवम्बर तक उपलब्ध कराएं।