प्रदूषण पर सियासत जारी, आप प्रवक्ता ने हरियाणा को बताया जिम्मेदार तो बीजेपी ने दिया जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09/10/2023): दिल्ली में सर्दी का मौसम और प्रदूषण का गहरा नाता है। आज से पहले तक दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पंजाब और हरियाणा पर इसका ठीकरा फोड़ती रही है। बीजेपी लगातार दिल्ली में प्रदूषण के लिए आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराती रही है।

हरियाणा में इस बार पराली जलाने के 277 मामले सामने आए हैं। आम आदमी पार्टी ने इसे बीते वर्ष के मुकाबले तीन गुना ज्यादा बताते हुए खट्टर सरकार को घेरा है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और हरियाणा प्रदेश के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार पराली जलाने के मामलों को रोकने में पूरी तरह फेल है। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के आरोपों पर दिल्ली बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। दिल्ली भाजपा सचिव हरीश खुराना ने आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ की यह झूठ बोलने के लिए निंदा की है कि हरियाणा में फसल अवशेष जलाने की घटनाओं में तीन गुना वृद्धि देखी जा रही है और यह दिल्ली में वायु प्रदूषण का एक प्रमुख कारण बन गया है।

दिल्ली बीजेपी सचिव ने कहा है कि चावल के अवशेष जलाने की घटनाओं के अध्ययन के अनुसार पंजाब, हरियाणा, यूपी, दिल्ली, राजस्थान और एमपी राज्यों में 15 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच कुल 1565 जलने की घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन 1565 अवशिष्ट जलाने की घटनाओं में से 969 जलने की घटनाएँ, जो कि कुल अवशिष्ट जलने की घटनाओं का 62% है, पंजाब से रिपोर्ट की गई हैं। भाजपा सचिव ने कहा है कि प्रियंका कक्कड़ ने अपनी पार्टी की पंजाब सरकार को पूरे उत्तर भारत की हवा प्रदूषित करने की जिम्मेदारी से बचाने के लिए दिल्लीवासियों को गुमराह करने की कोशिश की है।।