AAP की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के बयान पर गरमाई सियासत, किसने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 अगस्त 2023): विपक्षी गठबंधन INDIA की मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को तीसरी बैठक होने वाली है। इस बैठक से पहले आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि अरविंद केजरीवाल विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। हालांकि बाद में आम आदमी पार्टी ने अपना रूख साफ करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं। तो वहीं आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के इस बयान के बाद राजनीति गरमा गई है और कई नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि “अरविंद केजरीवाल का INDIA गठबंधन में शामिल होने का मकसद देश को बचाना है। अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री की रेस में नहीं हैं।पीएम उम्मीदवार और सीट बंटवारे जैसे मुद्दों पर गठबंधन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।”

आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि “AAP पीएम पद के लिए INDIA गठबंधन में शामिल नहीं हुई है। अरविंद केजरीवाल भारत के प्रधानमंत्री बनने की रेस में नहीं हैं। हम एक बेहतर भारत का खाका तैयार करने और भारत को बेरोजगारी, महंगाई, मुद्रास्फीति आदि की बुराइयों और बेड़ियों से मुक्त करने के लिए INDIA गठबंधन में शामिल हुए हैं, जिसे वर्तमान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के लोगों पर थोप दिया है।”

तो वहीं सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा कि “प्रियंका कक्कड़ (AAP की प्रवक्ता) को अरविंद केजरीवाल के लिए कहना चाहिए, वहीं समाजवादी पार्टी की कार्यकर्ता के तौर पर मैं कहूंगी कि प्रधानमंत्री का चेहरा अखिलेश यादव को होना चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री के चेहरे पर फैसला INDIA गठबंधन के सभी नेता लेंगे। बाकी हमारी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की है, जिसे हम INDIA गठबंधन के सहयोग से निभाएंगे।”

आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। मुफ़्त पानी, मुफ़्त शिक्षा, मुफ़्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं।”