अरविंद केजरीवाल नहीं हैं पीएम कैंडिडेट: प्रियंका कक्कड़ के बयान पर बोली आतिशी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (30 अगस्त 2023): मुंबई में इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने बुधवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। वहीं आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने अपना रूख साफ किया है और कहा कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री और आप नेता आतिशी ने आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ के बयान पर सफाई देते हुए कहा कि “यह मुख्य प्रवक्ता की निजी राय हो सकती है। लेकिन अरविंद केजरीवाल पीएम की रेस में बिल्कुल भी शामिल नहीं हैं। आम आदमी पार्टी INDIA गठबंधन का हिस्सा है क्योंकि आज भारत को बचाना है। देश के संविधान और इसके लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है। मैं आधिकारिक तौर पर कहती हूं कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।”

आम आदमी पार्टी की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है। मुफ़्त पानी, मुफ़्त शिक्षा, मुफ़्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दे उठाते हैं और एक चुनौतीकर्ता के रूप में उभरते हैं।”

बता दें कि विपक्षी गठबंधन INDIA की मुंबई में 31 अगस्त और 1 सितंबर को तीसरी बैठक होने वाली है। इस बैठक में 26-27 पार्टियों के शामिल होने की संभावना है। इससे पहले विपक्षी गठबंधन की दो बैठक आयोजित की जा चुकी हैं। पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में और दूसरी बैठक कर्नाटक के बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को आयोजित की गई थी।