पीएम मोदी ने 51,000 से अधिक युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 अगस्त 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रोजगार मेले के तहत 51,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन युवाओं को संबोधित भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि “आजादी के इस अमृतकाल में, देश की आजादी के और देश के कोटि-कोटि जनों के अमृतरक्षक बनने पर मैं आप सबको बधाई देता हूं। मैंने आपको अमृतरक्षक इसलिए कहा क्योंकि आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहा है, वो देश की सेवा के साथ-साथ देश के नागरिकों की भी रक्षा करेंगे। युवाओं के लिए नए रास्ते खोलने के लिए हमने बीते कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बदलाव किए हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि “उत्तर प्रदेश कभी विकास के मामले में बहुत पीछे था और अपराध के मामले में बहुत आगे था लेकिन अब कानून का राज स्थापित होने से उत्तर प्रदेश विकास की नई ऊंचाई छू रहा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “भारत इस दशक में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बन जाएगा। जब मैं यह गारंटी देता हूं, तो मैं इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ देता हूं।”

उन्होंने कहा कि “फार्मा सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में इससे रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे। ऑटोमोबाइल उद्योग भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। आने वाले वर्षों में ये दोनों उद्योग (फार्मा और ऑटोमोबाइल उद्योग) और विकसित होने वाले हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “पर्यटन क्षेत्र द्वारा 2030 तक भारतीय अर्थव्यवस्था में 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक का योगदान देने की संभावना है, जिससे युवाओं के लिए 13-14 करोड़ नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।”