दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर पीएम मोदी पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- डटकर करेंगे मुकाबला

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 अगस्त 2023): दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के तीसरे दिन और आखिरी दिन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेसी के विभिन्न रूप हैं। राष्ट्रपति स्वरूप, संसदीय स्वरूप। लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि यह कैसा मॉडल है जिसमें दो अधिकारी सीएम का काम देखेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि “मोदी जी दिल्ली वालों को हराना चाहते हैं। मोदी जी दिल्ली वालों के बेटे को हराना चाहते हैं। मैं मोदी जी को कहना चाहता हूं कि ना तो दिल्ली वाले हारेंगे और ना ही दिल्ली वालों का बेटा हारेगा। डटकर मुकाबला करेंगे। दिल्ली के लोगों का एक भी काम रुकने नहीं दूंगा, स्पीड थोड़ी कम हो जाएगी।”

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि “मुझे पूरा उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर आएगा और हम सुप्रीम कोर्ट से जीतकर आएंगे। दिल्ली वालों के हक मैं वापस दिलाऊंगा और उसके बाद 100 की बजाय 200 और 300 की स्पीड में काम होगा। लेकिन तब तक आपके कम रुकेंगे नहीं।”

उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री जी विदेशों में जाकर बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। जनतंत्र की बात करेंगे, लार्जेस्ट डेमोक्रेसी की बात करेंगे और यहां आकर डेमोक्रेसी को कुचलने की काम करेंगे। डेमोक्रेसी के अलग-अलग मॉडल है- राष्ट्रपति स्वरूप, संसदीय स्वरूप। ये जो बिल लाए हैं इसमें 3 मेंबर कमेटी बनाई है, जिसमें मुख्यमंत्री होगा और दो अफसर उसके सर पर बैठे होंगे ये कौन सा मॉडल है।”