फ्लाइट में यात्री ने ली फ्लाइट अटेंडेंट और अन्य महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीर, DCW अध्यक्ष ने जारी किया नोटिस

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (18 अगस्त 2023): दिल्ली से मुंबई जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट में एक यात्री ने चुपके से फ्लाइट अटेंडेंट और अन्य महिलाओं की वीडियो और आपत्तिजनक तस्वीरें लीं है। इस मामले में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वहीं वायरल वीडियो पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पुलिस और नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) को नोटिस जारी किया है। DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर नोटिस की कॉपी शेयर करते हुए ट्वीट किया है।

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट में लिखा है, “दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट में यात्री ने छुपकर फ्लाइट अटेंडेंट और अन्य महिला की वीडियो और आपत्तिजनक फ़ोटो ली। इसको लेके एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है। ये बेहद संगीन मामला है, संज्ञान लेते हुए पुलिस और DGCA को नोटिस जारी कर रहे हैं!”

नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली महिला आयोग ने एक उड़ान में एक यात्री द्वारा कथित यौन उत्पीड़न के संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर प्रसारित किए जा रहे एक वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया है। यह घटना 16 अगस्त, 2023 को दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट की उड़ान संख्या 157 पर हुई बताई जा रही है। वायरल वीडियो में आरोप है कि एक यात्री एक महिला फ्लाइट अटेंडेंट और अपनी महिला सहयात्री की अश्लील तस्वीरें खींचने की कोशिश कर रहा था। बताया गया है कि जब उनके मोबाइल फोन की जांच की गई तो उनके मोबाइल में विमान में सवार महिलाओं की आपत्तिजनक तस्वीरें मिलीं। यह बहुत ही गंभीर मामला है।

स्वाति मालीवाल ने इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी, गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण। यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो उसका कारण बताएं और मामले में की गई विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की जानकारी मांगी है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कृपया आयोग को मांगी गई जानकारी 23 अगस्त, 2023 तक उपलब्ध कराएं।