दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने टीचिंग-लर्निंग सामग्री प्रदर्शनी में लिया हिस्सा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 अगस्त 2023): दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्राथमिक कक्षाओं के लिए दिल्ली सरकार, एमसीडी, डीबीएसई और एससीईआरटी के शिक्षकों द्वारा बनाई गई टीचिंग-लर्निंग सामग्री प्रदर्शनी में गुरुवार को हिस्सा लिया। इस दौरान उनके साथ दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय भी मौजूद रहीं। इस बात की जानकारी शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स. पर तस्वीरें शेयर करके दी है।

शिक्षा मंत्री आतिशी ने ट्वीट में कहा कि “प्राथमिक कक्षाओं के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार, एमसीडी, डीबीएसई और एससीईआरटी के शिक्षकों द्वारा बनाई गई टीचिंग-लर्निंग सामग्री की सबसे अद्भुत प्रदर्शनी में भाग लिया। गेम से लेकर इंटरैक्टिव मॉडल और पहेलियाँ तक, यह नया टीएलएम हमारे स्कूलों में शिक्षण और सीखने को पूरी तरह से नया रूप देगा।”

उन्होंने आगे कहा कि “विश्व स्तरीय शिक्षा के लिए विश्व स्तरीय शिक्षकों और शिक्षण विधियों की आवश्यकता होती है। आज प्रदर्शित टीचिंग-लर्निंग सामग्री यह साबित करती है कि दिल्ली के शिक्षक हमारे बच्चों की शिक्षा के प्रति कितने समर्पित हैं। वास्तव में हमें दिल्ली की प्राथमिक शिक्षा प्रणाली में क्रांति लाने की क्या ज़रूरत है।”

शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि “सरकार की शिक्षण-सीखने की सामग्री की प्रदर्शनी में, स्कूल के छात्रों को कलाकार और संगीतकार के रूप में पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी लेते देखकर बहुत खुशी हुई। इतना मंत्रमुग्ध कर देने वाला आत्मविश्वास। गर्व है कि हम हर कदम पर बच्चों को आगे बढ़ने का मंच दे रहे हैं।”