दिल्ली सेवा बिल को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, बीजेपी नेता ने कह दी बड़ी बात!

LG Delhi, CM Arvind Kejriwal

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 अगस्त 2023): दिल्ली सेवा बिल को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंजूरी दे दी है। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलते ही यह बिल अब कानून बन गया है। भारत सरकार ने आज यानी शनिवार को इसकी गजट अधिसूचना जारी की है। वहीं दिल्ली सेवा बिल को राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला कर रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं गृह मंत्री अमित शाह जी का बहुत बहुत आभार दिल्ली को एक कान्सटीट्युशनल क्राइसिस से बचाने के लिए। अरविंद केजरीवाल अपनी सनक के चकर में दिल्ली का बेड़ा गर्क करने में लगा हुआ है। इस क़ानून से उस पर लगाम लगेगी।”

दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि “संसद के दोनों सदनों से पारित दिल्ली सर्विस बिल को अब माननीय राष्ट्रपति जी की मंजूरी मिल गई है। बिल अब कानून बन गया है। दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई!”

बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा कि “दिल्ली सेवा बिल संसद के दोनों सदनों से बहुमत के साथ पास होने के बाद अब महामहिम राष्ट्रपति जी की भी स्वीकृति मिल गई है और अब इस बिल को कानून का स्वरुप मिल गया है। यह कानून दिल्ली वासियों के हकों को सुरक्षित करेगा। दिल्ली की जनता को बहुत-बहुत बधाई।”

आपको बता दें दिल्ली सेवा बिल 3 अगस्त को लोकसभा में पास हुआ था और 9 अगस्त को राज्यसभा में पास हुआ था। वहीं वोटिंग के दौरान इस बिल के पक्ष में 131 और विपक्ष में 102 वोट पड़े थे।