तीर्थ यात्रा पर जा रहे बुजुर्गों को संबोधित किए सीएम अरविंद केजरीवाल, अबतक 71000 लोगों को भेजा तीर्थ

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 अगस्त 2023): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने द्वारकाधीश तीर्थ यात्रा पर जा रहे बुजुर्गों को शनिवार को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “आज आप सभी द्वारकाधीश तीर्थ यात्रा करने जा रहे हैं, आप सभी बहुत सौभाग्यशाली हैं। बहुत सारी बुजुर्ग महिलाएं भजनों पर नाच रही थी, ईश्वर आप सभी की तीर्थ यात्रा सफ़ल करें।”

उन्होंने कहा कि “वानप्रस्थ आश्रम में जिनके पास संसाधन न हों, उन बुजुर्गों के लिए 2-3 साल पहले तीर्थ यात्रा शुरू की थी। जो लोग अकेले नहीं जाना चाहते उनको एक युवा सहारे के लिए, साथ के लिए ले जाने के लिए व्यवस्था की।”

उन्होंने आगे कहा कि “अभी तक तीर्थ यात्रा के लिए 72 ट्रेनें जा चुकी हैं और 71,000 बुज़ुर्ग तीर्थ यात्रा कर चुके हैं। मेरा मन है कि दिल्ली का हर एक बुजुर्ग तीर्थ यात्रा पर जाए लेकिन ट्रेनों की कमी रहती है। मुझे लगता है कि आसपास के तीर्थ स्थानों पर बसों से भी जा सकते हैं। हम मथुरा, वृन्दावन, अयोध्या के लिए लग्जरी बसों का इंतज़ाम कर देंगे।”

उन्होंने कहा कि “पिछले साल मैं भी द्वारकाधीश होकर आया, बहुत अच्छी जगह है। आपको बहुत आनंद आएगा। मुझे बताया गया आपका एक दिन जाने का है, एक दिन आने का, बाकि 3 दिन रुकने के हैं। आप अच्छे से दर्शन करना, अपने साथ-साथ दिल्ली के लिए, देश के लिए सबकी सुख समृद्धि के लिए भी मांगना।”