BJD ने दिल्ली सेवा बिल पर मोदी सरकार का किया समर्थन, सांसदों को व्हिप जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 अगस्त 2023): राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 आज यानी मंगलवार को लोकसभा में पेश कर दिया गया है। गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने इस बिल को पेश किया है। अधीर रंजन चौधरी, एनके प्रेमचंद्रन और शशि थरूर सहित विपक्षी सदस्यों ने विधेयक पेश करने का विरोध किया। तो वहीं बीजू जनता दल(BJD) ने इस बिल को लेकर मोदी सरकार का समर्थन करने का ऐलान किया है।

बीजू जनता दल की तरफ से कहा गया है कि “BJD दिल्ली सेवा विधेयक को पारित करने का समर्थन करेगा और विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करेगा। इस संबंध में बीजद के सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों को सदन में उपस्थित रहने और उपरोक्त कार्य करने के लिए तीन-लाइन व्हिप जारी किया गया है।”

तो वहीं इस मामले में बीजू जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डॉ. सस्मित पात्रा ने कहा कि बीजू जनता दल ने दिल्ली बिल (दिल्ली सर्विसेज बिल) को पारित करने का समर्थन करने का फैसला किया है और हम विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करेंगे। इस संबंध में, पार्टी द्वारा राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के माध्यम से सदन में उपस्थित रहने और आवश्यक कार्य करने के लिए व्हिप जारी किया गया है।