AAP ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया व्हिप, 31 जुलाई से 4 अगस्त तक सदन में रहें

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 जुलाई 2023): संसद के मानसून सत्र का आज आठवां दिन है। आज दिल्ली अध्यादेश समेत कई विधेयक सदन में पेश हो सकता है। तो वहीं दिल्ली अध्यादेश विधेयक को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को 31 जुलाई से 4 अगस्त तक सदन में मौजूद रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है।

आम आदमी पार्टी ने व्हिप में कहा है, “सोमवार 31 जुलाई, मंगलवार 1 अगस्त, बुधवार 2 अगस्त, गुरुवार 3 अगस्त और शुक्रवार 4 अगस्त, 2023 को राज्यसभा में निम्नलिखित अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए जाएंगे- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पर चर्चा और पारित होना है।

आम आदमी पार्टी ने व्हिप में कहा है, “राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सभी सदस्यों से अनुरोध है कि वे 31 जुलाई से 4 अगस्त 2023 तक सदन के स्थगन तक सुबह 11 बजे से सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें और पार्टी के रुख का समर्थन करें। इसे सबसे महत्वपूर्ण माना जा सकता है।”

तो वहीं दिल्ली अध्यादेश विधेयक पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि “आज दिल्ली का जो अध्यादेश संसद में लाया जा रहा है, इससे ज्यादा गैरकानूनी अध्यादेश संसद में आज तक कभी नहीं लाया गया। यह सिर्फ संविधान के खिलाफ ही नहीं बल्कि दिल्ली के 2 करोड़ लोगों के भी खिलाफ है। यह एक प्रकार से भाजपा द्वारा दिल्ली के लोगों को धमकी दी जा रही है कि अगर तुम भाजपा के अलावा किसी और पार्टी को वोट देंगे तो हम उस सरकार को नपुंसक बना देंगे, उसकी सारी शक्तियां ले लेंगे।”