फिल्मी दुनिया के दमदार सुपरस्टार राजनीति में हुए फ्लॉप, चार वर्षों में पूछे महज एक सवाल

रिपोर्ट: रंजन अभिषेक, संवाददाता, दिल्ली

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 जुलाई 2023): फिल्म जगत एवं कला जगत का सियासत से पुराना संबंध रहा है। ऐसे कलाकारों और अभिनेताओं की एक लम्बी फेहरिस्त है जिनका आगमन फिल्मी दुनिया से सियासत में हुआ। इन अभिनेताओं में कई ऐसे नाम हैं जिनका सिक्का सियासत में चल गया तो कइयों ने जल्द ही राजनीति से किनारा कर लिया। सुनील दत्त, शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी सहित कई ऐसे नाम है जो फिल्म की दुनिया से सियासत की दुनिया तक हिट रहे वहीं अमिताभ बच्चन, गोविंदा सहित कई ऐसे नाम है जो सियासी गणित में टिक नहीं पाए और वापस अपनी दुनिया में लौट गए। वर्तमान में भी संसद में कई अभिनेता, अभिनेत्रियां और कलाकार बैठते हैं जो अलग अलग क्षेत्रों से निर्वाचित होकर आए हैं। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि ये अभिनेता और कथित सुपर स्टार अपने स्टारडम और लोकप्रियता की वजह से जीत हासिल तो कर लेते हैं लेकिन इनके पास सदन में आने और सवाल पूछने का समय ही नहीं होता है। बेचारा! क्षेत्र की जनता अपना दुखरा किसे सुनाए?

फिल्मी दुनिया में हिट और सियासत में हुए फ्लॉप

अपनी दमदार डायलॉग और शानदार अभिनय से दर्शकों के हृदय में अपनी एक खास पहचान बनाने वाले सन्नी देओल भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर गुरुदासपुर सीट से लोकसभा सांसद हैं। विचार योग्य बातें है कि सांसद सन्नी देओल ने पूरे शीतकालीन सत्र में भाग ही नहीं लिया। वर्तमान लोकसभा के समाप्त होने में मुश्किल से एक साल बचा है। और बीते चार सालों में भी सनी देओल ने सदन में कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किए है बल्कि इन चार सालों में उन्होंने सदन में महज एक सवाल पूछे हैं।

महज एक सवाल

चार सालों के कार्यकाल में अभिनेता एवं सांसद सनी देओल ने सदन में महज एक सवाल पूछे हैं। साल 2020 बजट सत्र के दौरान देओल ने नदियों से रेत के अवैध खनन से संबंधित अपना एकमात्र प्रश्न पूछा था।

विचारणीय प्रश्न

जब भी कोई अभिनेता, कलाकार या अन्य किसी क्षेत्र से सियासत में लोगों का आगमन होता है तो उस व्यक्ति के लोकप्रियता का और प्रशंसकों के स्नेह का सर्वाधिक लाभ उस पार्टी को मिलता है जिसके टिकट पर वो चुनाव लड़ते हैं क्योंकि उनका जीतना लगभग तय माना जाता है और पार्टी को एक सीट की बढ़त मिल जाती है। लेकिन बड़ा और विचारणीय सवाल यह है कि क्या इससे जनता का भला हो सकेगा?

बता दें कि फिल्म अभिनेता सनी देओल 17वीं लोकसभा में पंजाब के गुरुदासपुर सीट से सांसद हैं। इस खबर के विषय में उनका पक्ष जानने के लिए टेन न्यूज की टीम ने कॉल के माध्यम से उनसे संपर्क किया , खबर प्रकाशित किए जाने तक उनके तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। प्रतिक्रिया मिलने पर रिपोर्ट को अपडेट की जाएगी।।