RPF कांस्टेबल ने चलती ट्रेन में की फायरिंग, ASI समेत चार लोगों की मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 जुलाई 2023): महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक RPF कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के अंदर सोमवार सुबह एएसआई समेत 4 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। RPF कांस्टेबल ने फायरिंग अपने ऑटोमेटिक हथियार से की। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए पश्चिम रेलवे के CPRO सुमित ठाकुर ने कहा कि “यह पैन्ट्री कार्ट में घटना हुई थी। इसमें कुल चार लोगों को गोली लगी है जिसमें से 3 आम नागरिक हैं और एक ASI टीकाराम मीणा है जो राजस्थान के रहने वाले हैं। अन्य 3 नागरिकों की पहचान की जा रही है। सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। आरोपी का नाम चेतन कुमार बताया जा रहा है। वह घटना को अंजाम देकर दहिसर स्टेशन के पास चेन खींचकर उतर गया था। उसने अपने आधिकारिक हथियार से इस घटना को अंजाम दिया। इस घटना की अभी वजह पता नहीं चल पाई है। इसकी जांच की जा रही है।”

इससे पहले मुंबई के DRM नीरज वर्मा ने कहा कि “सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर तैनात एक आरपीएफ कांस्टेबल ने गोलियां चलाई। चार लोगों को गोली लगी हैं। हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। परिजनों से संपर्क किया गया है। अनुग्रह राशि दी जाएगी।”