DCW अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से की अपील, दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बुलाए बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (28 जुलाई 2023): दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में ऑरबिंदो कॉलेज के पास एक 25 वर्षीय लड़की की लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस घटना के सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा की है। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई जाएं।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि “दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। आज दो घटनाएं हुईं- डाबरी में एक लड़की को गोली मार दी गई और दूसरी घटना अरबिंदो कॉलेज के पास हुई जहां एक अन्य महिला की लोहे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।”

स्वाति मालीवाल ने केंद्र सरकार से अपील करते हुए कहा कि “मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई जाए। डीसीडब्ल्यू इन घटनाओं का संज्ञान ले रहा है और हम इसके लिए नोटिस जारी कर रहे हैं।”

आपको बता दें दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में शुक्रवार को ऑरबिंदो कॉलेज के पास एक लड़की की शव मिला है। लड़की की उम्र 22 साल है। पुलिस ने शव के पास से एक लोहे की रॉड बरामद की हैं। शुरुआती जांच में पता चला है कि लड़की पर रॉड से हमला की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान 28 वर्षीय इरफान के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले आगे की कार्रवाई कर रही है।