स्वतंत्रता दिवस से पहले बढ़ी सख्ती, दिल्ली पुलिस ने ड्रोन और पैरा-ग्लाइ़डिंग समेत इन चीजों पर लगाया प्रतिबंध

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 जुलाई 2023): स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कारणों से सख्ती बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने 22 जुलाई से 16 अगस्त तक दिल्ली में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएसएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या विमान से पैरा-जंपिंग की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया है।

दिल्ली पुलिस ने आदेश जारी कर कहा कि भारत के प्रति शत्रु कुछ आपराधिक, असामाजिक तत्व या आतंकवादी पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के उपयोग से आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। , हैंग-ग्लाइडर, यूएवीएस, यूएएसएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या यहां तक कि विमान से पैरा-जंपिंग आदि।

इसलिए दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 144 का प्रयोग करते हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह 2023 के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के अधिकार क्षेत्र में ग्लाइडर, यूएवीएस, यूएएसएस, माइक्रोलाइट विमान, दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या विमान से पैरा जंपिंग आदि पर प्रतिबंध लगाता है। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।