केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी को नहीं मिला कांग्रेस का साथ, बीजेपी ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली, (23/06/2023): पटना में विपक्षी पार्टियों की बैठक में आम आदमी पार्टी को केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ आखिरकार कांग्रेस पार्टी का स्पष्ट समर्थन नहीं मिलने से आम आदमी पार्टी खेमे में भारी नाराजगी है। आम आदमी पार्टी की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया कि अगर कांग्रेस पार्टी खुले मंच से ऐलान नहीं करती है कि, वह इस अध्यादेश के खिलाफ है तो अगली बार विपक्ष की बैठक में आम आदमी पार्टी शामिल नहीं होगी।

इसके बाद दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि गत एक माह से अरविंद केजरीवाल देशभर में घूम घूम कर केन्द्र सरकार द्वारा दिल्ली के अधिकारियों की सेवाओं को लेकर लाये गये अध्यादेश के विरूद्ध अन्य दलों का समर्थन जुटाने की कोशिश कर रहे थे और आज पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक से पहले अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस सहित सभी दलों पर पत्र लिखकर दबाव बनाया था की वह दिल्ली अध्यादेश पर चर्चा कर समर्थन की घोषणा करें।

अरविंद केजरीवाल के पूरे दबाव के बावजूद पटना में कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी सहित 17 दलों की बैठक में दिल्ली अध्यादेश पर ना तो चर्चा हुई ना समर्थन की घोषणा हुई। पटना बैठक के बाद आये 17 दलों में से 16 दलों ने कांग्रेस के साथ संयुक्त पत्रकार सम्मेलन किया, केवल आम आदमी पार्टी उससे बाहर रह गई जिससे साफ है की विपक्षी गठबंधन में भी उनका कोई महत्व नही। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा है कि अब दिल्ली एवं देश की जनता की तरह विपक्षी दलों ने भी अरविंद केजरीवाल का चरित्र पहचान लिया है और इसीलिए आज देश के विपक्षी दलों ने भी आम आदमी पार्टी से पल्ला झाड़ लिया, पटना बैठक में किसी ने नही दिया केजरीवाल को महत्व।।