तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी पर विपक्ष हमलावर

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/06/2023): प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार देर रात मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया। वहीं अब तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी को लेकर सियासत गरमा गई है। इसे लेकर लेकर विपक्षी पार्टियां केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रही हैं। तो वहीं आम आदमी पार्टी ने आज बुधवार को बयान जारी कर तमिलनाडु के बिजली मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा किया है। साथ ही आम आदमी पार्टी ने उनके गिरफ्तारी को भारत के विपक्ष पर लगातार हो रहे हमले का हिस्सा बताया है।

आम आदमी पार्टी ने अपने बयान में कहा है, “हम प्रवर्तन निदेशालय द्वारा तमिलनाडु के बिजली मंत्री सेंथिल बालाजी की देर रात हुई गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हैं। जिस तरह से उनकी स्वास्थ्य की स्थिति के बावजूद उन्हें गिरफ्तार किया गया वह अमानवीय है और ईडी के काम करने के तरीकों पर गंभीर चिंता पैदा करता है।”

आम आदमी पार्टी ने आगे कहा कि “हमारा देश अभी भी एक विनाशकारी रेल दुर्घटना का शोक मना रहा है और जवाबदेही की मांग कर रहा है। बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और COWIN से खतरनाक डेटा उल्लंघनों जैसे हमारे नागरिकों की गोपनीयता और सुरक्षा को खतरे में डालने जैसे मुद्दों के बीच, यह निराशाजनक है कि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं। राष्ट्र के सामने इन चुनौतियों को हल करने पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय, भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध के अपने अथक प्रयास से ध्यान हटाने का इरादा है।”

आम आदमी पार्टी ने कहा कि “यह गिरफ्तारी भारत के विपक्ष पर लगातार हो रहे हमले का हिस्सा है और यह हमारे लोकतंत्र की बुनियाद को कमजोर करती है जो न्याय, निष्पक्षता और असहमति के अधिकार के सिद्धांतों पर फलता-फूलता है। झूठे आरोपों और राजनीतिक रूप से प्रेरित गिरफ्तारियों का उपयोग हमारे देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को कमजोर करता है और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की निष्पक्षता में जनता के विश्वास को मिटा देता है। इस तरह की कार्रवाइयां हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों की नींव को कमजोर करती हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को खतरे में डालती हैं। यह आवश्यक है कि हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और संस्थानों की अखंडता की रक्षा की जाए और कानून का शासन राजनीतिक आवश्यकता पर हावी हो।”

आम आदमी पार्टी ने कहा कि “बालाजी और उन सभी विपक्षी नेताओं के साथ एकजुटता से खड़े हैं जो भाजपा के अलोकतांत्रिक टारगेट के शिकार हुए हैं। आम आदमी पार्टी उन मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमें एक लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में परिभाषित करते हैं और स्थिति की बारीकी से निगरानी करना जारी रखेंगे।”