दिल्लीवासी रात को भी उठा सकेंगे लजीज फूड का आनंद, केजरीवाल ने ‘फूड ट्रक पॉलिसी’ को दी मंजूरी

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (14/06/2023): दिल्ली में रहने वाले लोग अब रात में भी कई लजीज व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे। दरअसल दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ‘फूड ट्रक पॉलिसी’ को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। सरकार ने कहा कि न्यूयॉर्क, ऑस्ट्रेलिया और हांगकांग की तरह ही अब दिल्ली की भी अपनी ‘फूड ट्रक पॉलिसी’ होगी। इसके तहत दिल्लीवासी रात में भी विभिन्न तरह के लजीज व्यंजन का लुत्फ उठा पाएंगे। इस पॉलिसी के लागू होने से बड़े स्तर पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे और दिल्ली की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।

दिल्ली फूड ट्रक पॉलिसी 2023 को विस्तार से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया गया, जिसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। साथ ही, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस पॉलिसी के तहत जिन स्थानों पर फूड ट्रक की व्यवस्था की जाएगी, वहां सज्जा और साफ-सफाई का खास तौर पर ध्यान रखा जाएगा। शुरुआती तौर पर दिल्ली के 16 स्थानों पर फूड ट्रक योजना को लागू किया जाएगा। इसके बाद इसे दिल्ली के दूसरे स्थानों पर भी लागू किया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली फूड ट्रक पॉलिसी पर ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली में अर्थव्यवस्था एवं रोज़गार को बढ़ावा देने के लिए बहुत जल्द दिल्ली सरकार “Food Truck Policy” ला रही है जिसे आज एक बैठक के दौरान मंज़ूरी दी। इस योजना से दिल्लीवासियों को दिल्ली में देर रात भी लज़ीज़ भोजन उपलब्ध हो पाएगा, रोज़गार के अवसर भी बढ़ेंगे और अर्थव्यवस्था को भी मज़बूती मिलेगी।”