केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने WFI के चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें कब होंगे चुनाव

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07/06/2023): केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार देर रात ट्वीट कर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को बातचीत करने का न्योता दिया था। सरकार के इस न्यौते पर पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने आज बुधवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के आवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच करीब 6 घंटे तक की बैठक हुई।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों से मुलाकात के बाद कहा कि “पहलवानों से मेरी 6 घंटे लंबी चर्चा हुई। हमने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि 15 जून तक जांच पूरी कर ली जाएगी और चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। 30 जून तक होंगे डब्ल्यूएफआई के चुनाव।”

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ”सरकार ने जांच पूरी करने के लिए 15 जून तक का समय मांगा है।विरोध अभी खत्म नहीं हुआ है‌।”

तो वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि “सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि 15 जून से पहले पुलिस जांच पूरी कर ली जाएगी। हमने अनुरोध किया है कि पहलवानों के खिलाफ सभी प्राथमिकी वापस ली जानी चाहिए और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है। अगर 15 जून तक कोई कार्रवाई नहीं हुई तो हम अपना विरोध जारी रखेंगे।”

आपको बता दें कि प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार किया जाए।