केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अरविंद केजरीवाल को मिला सपा प्रमुख अखिलेश यादव का साथ

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (07/06/2023): केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं। इसी कड़ी में आज बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस दौरान पंजाब के मु्ख्यमंत्री भगवंत मान, आप सांसद संजय सिंह और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी मार्लोना मौजूद रहीं।

मुलाकात के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “यदि गैर-बीजेपी पार्टियां एक साथ हो जाती हैं तो इस अध्यादेश को राज्यसभा में पराजित किया जा सकता है और इससे देश में एक मजबूत संदेश जाएगा कि मोदी सरकार 2024 में सत्ता में नहीं आ रही है। मैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि उनकी पार्टी हमें राज्यसभा में समर्थन करेगी।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि “मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि दिल्ली का अध्यादेश जो आया है वह गैर लोकतांत्रिक है और इस लड़ाई में हम आपके साथ हैं।”

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम में लगे हुए हैं। इस मुहिम के तहत अब तक वह बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एनसीपी चीफ शरद पवार, CPI-M महासचिव सीताराम येचुरी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और DMK अध्यक्ष एम.के. स्टालिन और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर समर्थन मांग चुके हैं।