Odisha Train Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया, इन कारणों से हुआ रेल हादसा। पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली (04/06/2023): केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटनास्थल पर चल रहे मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के कारणों और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली गई है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि “कल प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। कल रात एक ट्रैक काम लगभग पूरा हो गया। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी। सभी डिब्बों को हटा दिया गया है। शवों को निकाल लिया गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। कोशिश है की बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए।”

इस हादसे के वजह बताते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि “रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है और जांच रिपोर्ट आने दीजिए लेकिन हमने घटना के कारणों और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान कर ली है। यह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुआ।”

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान का भी जवाब देते हुए कहा जिसमें उन्होंने कवच का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि “इसका कवच से कोई लेना-देना नहीं है। कारण वह नहीं है जो ममता बनर्जी ने कल कहा था। यह घटना इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण हुई।”

आपको बता दें कि ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना जिसमें दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी शामिल थी, अब तक 288 लोगों की मौत की हो चुकी है जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।